राशि का भी पड़ता है आदतों पर असर, जानिये किस राशि का व्यक्ति है आपके लिए परफेक्ट

Must Read

करीना कपूर, रणबीर कपूर, करण जौहर बॉलीवुड की ‘गॉसिप गर्ल्स’ हैं, अनन्या पांडे का खुलासा

जैसे की हम सभी जानते हैं की देश मैं अभी कोरोना काल चल रहा है इस कोरोना काल के...

अर्जुन कपूर हेरा फेरी में रणवीर सिंह के साथ अभिनय करना चाहते हैं

आपको तो पता होगा की रणबीर सिंह और अर्जुन कपूर बॉलीवुड मैं बोहोत अच्छे दोस्त माने जाते हैं। इस...

मुजफ्फरपुर स्टेशन के जिस बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था, शाहरुख करेंगे उसकी मदद

जैसे की हम सभी जानते हैं की इस समय पूरा देश कोरोना नामक वैश्विक बीमारी से जूझ रहा है...
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

रिश्ते की शुरुआत में हम इंसान की गलत आदतों को नजरअंदाज कर देते हैं| लेकिन इंसान होने के कारण कुछ समय बीतने के बाद हम हर पहलू को तोड़ना शुरू कर देते हैं| कई बार ऐसा भी होता है जब हम एक ऐसे रिश्ते में फंस जाते हैं जिसमें हम पीस रहे होते हैं| राशियों के द्वारा हम बस अच्छी नहीं बल्कि बुरी आदतों को भी जान सकते हैं| तो जानिए वो  गलतियां जिन्हें आप दोहरा रहे हैं और रिश्तो को उलझाते जा रहे हैं।

मेष: इंपल्सिव यानी आवेगशील होने के कारण कई बार मेष राशि वाले अपने रिश्ते को तोलमोल कर नहीं चलाते हैं। जब वह ज्यादा खुश होते हैं तो अपने साथी को बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं। अगर उन्हें पता लग जाए कि उनका अनादर हो रहा है, तो वह अपने रिश्ते को दूसरी राह पर ही लेकर जाना शुरू कर देते हैं। रिश्ते को सही से चलाने के लिए मेष राशि वालों को रिश्ते को दोनों पहलू में बराबर तोलना चाहिए।

वृषभ: वृषभ राशि के लोग रिलेशनशिप बनाने से पीछे भागते हैं क्योंकि जब है किसी रिश्ते को निभाने में लग जाते हैं तो उसमें अपनी जान डाल देते हैं। धोखा और दर्द उन पर हावी हो जाता है।कई बार रिश्तो का धोखा वह बर्दाश्त नहीं कर पाते।

मिथुन: मिथुन राशि वाले लोग बहुत ही चुलबुले होते हैं। वह सब के साथ कुल मिलकर रहने की कोशिश करते हैं। कई बारी है कोशिश फ्लाइट में बदल जाती है। जिससे उनका साथी उस तरह स्वीकार नहीं करता जिस तरह मिथुन राशि वाले चाहते हैं।

कर्क: भावुक अर्थात इमोशनल होने के कारण कर्क राशि वाले लोग अपने साथी को खुद से बांध के रखना चाहते हैं। वह अपने साथी को हर चीज से बचाने की कोशिश करते। परंतु यह है स्वभाव उनके साथी को एक दबाव की तरह महसूस करते हैं और रिश्ता में खटास पैदा होती है।

सिंह: सिंह राशि वाले लोग अपने आप को सबसे पहले रखते हैं जिसके कारण वे अपने साथी को कई बार भूल जाते हैं। रिश्ते रिश्ते में एक समान स्वभाव ना होने के कारण अनबन चालू हो जाती हूं।

कन्या: कन्या राशि वाले लोग हर चीज में परफेक्शन ढूंढने की कोशिश करते हैं। यही कारण है कि वह कई बार अपने साथी को भी बहुत कुछ सुना देते हैं। और इस बीच उनका साथी दबता ही चला जाता है और रिश्ते में अनबन एक नया मोड़ ले लेती है।

तुला: तुला राशि के लोग अपने पुराने रिश्ते को भूलने मैं बहुत माहिर होते हैं। लेकिन यह पुराना रिश्ता उनको नए रिश्ते मैं वादा करने से रोक देता है। नए रिश्ते में आने से बेहतर है कि वह पहले अपने पुराने रिश्ते को पूरी तरह अपने दिल और दिमाग से निकाल दें। अन्यथा वह अपने नए रिश्ते को सही से निभा नहीं पाते।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वाले अपने साथी से ईमानदारी की बहुत ही ज्यादा उम्मीद करते हैं। दूसरी तरफ वह बहुत सी चीजों को अपने साथी से छुपाते हैं। कई बार वृश्चिक राशि वाले अपनी पुरानी गलतियों को दोहराते हैं जिससे उनके रिश्ते में हानि होती है।

धनु: रिश्ते को नाम देने में धनु राशि वाले थोड़ा पीछे रहते हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि धनु राशि के लोग खुद को बहुत एडवेंचरस समझते हैं। उनके लिए मुद्दा यह है कि वह किसी एक इंसान से बंद कर रहने में समर्थ नहीं हो पाते।

मकर: मकर राशि वाले रिश्ते में भी दिल और दिमाग दोनों से सोचते हैं। हालांकि यह अच्छी बात है कि वह दिल या दिमाग में से किसी एक को हावी नहीं होने देते। कई बार यह लोग अपने साथी से बहुत ही ज्यादा उम्मीद लगा बैठते हैं जिन को पूरा ना करने के कारण रिश्ते में अनबन शुरू हो जाती है।

कुंभ: कुंभ राशि वाले लोग अकेले रहना ज्यादा पसंद करते हैं। रिश्तो के बारे में ज्यादा सोचना इनकी फितरत में नहीं होता और कई बार ऐसा होता है जब यह अपने रिश्ते को समझना शुरू कर देते हैं तो बहुत देर हो जाती हैं।

मीन: मीन राशि वाले कई बार भागता में बह जाते हैं और धोखा खाते हैं। कुछ बुरे इतिहास के कारण यह है नए लोगों को अपनी जिंदगी में जगह देने से बहुत कतराते हैं।

 

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

करीना कपूर, रणबीर कपूर, करण जौहर बॉलीवुड की ‘गॉसिप गर्ल्स’ हैं, अनन्या पांडे का खुलासा

जैसे की हम सभी जानते हैं की देश मैं अभी कोरोना काल चल रहा है इस कोरोना काल के...

अर्जुन कपूर हेरा फेरी में रणवीर सिंह के साथ अभिनय करना चाहते हैं

आपको तो पता होगा की रणबीर सिंह और अर्जुन कपूर बॉलीवुड मैं बोहोत अच्छे दोस्त माने जाते हैं। इस भाग-दौड़ भरी और व्यस्त ज़िन्दगी...

मुजफ्फरपुर स्टेशन के जिस बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था, शाहरुख करेंगे उसकी मदद

जैसे की हम सभी जानते हैं की इस समय पूरा देश कोरोना नामक वैश्विक बीमारी से जूझ रहा है और वहीँ दूसरी और कई...

Happy Marriage Anniversary अमिताभ ने खोला राज बोले, इसलिए करनी पड़ी थी फटाफट शादी

  Happy Marriage Anniversary : सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 47 साल पूरे हो गए हैं । 3 जून 1973 को...

आदेश गुप्ता के गुरसाहयगंज से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष तक के सफर की यह है पूरी कहानी

कोरोना काल में क्रिकेट खेलने वाले भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी आखिर व्यापारी वर्ग के रीड कहे जाने वाले दिल्ली के पूर्व महापौर आदेश गुप्ता...
- Advertisement -