प्रधानमंत्री मोदी ने लिया आशीर्वाद तो शुभकामनाओं के साथ प्रणब मुखर्जी ने दी यह नसीहत

0
44

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।

प्रधानमंत्री पद की गुरुवार को दूसरी बार शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति को स्टेट्समैन (राजनेता) करार दिया। प्रणब मुखर्जी के साथ मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘प्रणब दा से मुलाकात हमेशा अनुभव को बढ़ाने वाली होती है। उनका ज्ञान और उनकी सोच अतुलनीय है। वह एक ऐसे राजनेता हैं जिन्होंने हमारे देश के लिए बड़ा योगदान दिया है। मुलाकात के दौरान उनसे आशीर्वाद लिया।’ प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट करने के कुछ ही देर बाद प्रणब मुखर्जी ने भी ट्वीट कर कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को उनके लक्ष्य ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के लिए शुभकामनाएं देते हैं। मालूम हो कि प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक राष्ट्रपति थे। मोदी सरकार की सिफारिश पर ही इस साल जनवरी में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। पिछले साल जून में कांग्रेस के विरोध के बावजूद प्रणब ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नागपुर स्थित मुख्यालय में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा भी लिया था। प्रणब के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर उनकी पुत्री ने भी आलोचना की थी।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद से ही प्रधानमंत्री मोदी कई वरिष्ठ नेताओं से मिल रहे हैं। चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले ही दिन उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से भी मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया था।

और पढ़ें:   ट्विटर पर युवक ने लिखा मोदी मेरे लिए करते हैं काम, पीएम ने दिया यह जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here