हैदराबाद में घर लौट रही वेटरनरी डॉक्टर की हत्या के मामले में केंद्र सरकार ने जारी की सभी राज्यों को एडवाइजरी

0
34

नई दिल्ली। हैदराबाद में घर लौट रही वेटरनरी चिकित्सक की कार पंचर होने पर हत्या कर शव जलाए जाने के मामले को केंद्र सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है। केंद्र ने शुक्र्रवार को सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है। इसमें इस घटना से सबक लेने के साथ ही महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की सलाह दी गई है। साथ ही कहा है कि सभी राज्यों में महिला सुरक्षा से जुड़े मामलों की जांच तेजी से किए जाने के साथ ही इसे रोकने के लिए एहतियाती कदम भी उठाए जाने चाहिए।
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि वह तेलंगाना सरकार के अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में हैं, ताकि जो लोग महिला की हत्या में शामिल थे, उन्हें पकड़ा जाए और उन्हें दंडित किया जाए। संसद के बाहर संवाददाताओं से उन्होंने कहा, गृह मंत्रालय सभी राज्यों को एक एहतियाती उपाय के रूप में एक सलाह भेजेगा ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो। रेड्डी ने कहा कि दोषी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उसे मृत्युदंड दिया जाना चाहिए।
केंद्र सरकार की ओर से, मैं राज्य सरकार के अधिकारियों से बात कर रहा हूं। तेलंगाना डीजीपी भी आज दिल्ली आ रहे हैं और वह मुझसे मिलेंगे। जो लोग अपराध में शामिल थे, उनका सामाजिक बहिष्कार किया जाना चाहिए और किसी वकील को उनका प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए। पुलिस ने कहा है कि 27 वर्षीय महिला का शव गुरुवार को हैदराबाद के पास एक पुलिया के नीचे मिला था। जले हुए शव पर कुछ राहगीरों की नजर पड़ी, जिन्होंने पुलिस को सतर्क किया। उसकी छोटी बहन ने पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि उसे बुधवार की रात 9.22 बजे उसकी बहन का फोन आया कि वह किसी टोल प्लाजा में फंसी हुई है, क्योंकि किसी ने उसे बताया कि उसके स्कूटर में एक फ्लैट टायर है और उसने उसकी मदद करने की पेशकश की।

और पढ़ें:   भ्रष्‍ट अफसरों को ब‍िहार में महिलाओं ने इस तरह दी सीख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here