Muzaffarpur case : बालिका गृह कांड में बृजेश ठाकुर व अन्य दोषी करार, 28 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

0
138

नई दिल्ली । मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में दिल्ली की साकेत अदालत ने सोमवार को फैसला सुना दिया है। इस मामले में बिहार के दबंग नेता बृजेश ठाकुर Brajesh Thakur  सहित अन्य 19 लोगों को अदालत ने दोषी करार दिया है। इन्हें बच्चियों के उत्पीडऩ और दुष्कर्म का दोषी माना गया है। बृजेश ठाकुर सहित सभी आरोपित फिलहाल जेल में बंद हैं।
सोमवार की दोपहर में मुजफ्फरपुर मामले में दिल्ली की साकेत अदालत में अतिरिक्त सत्र न्यायधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ ने इस मामले में अपना फैसला सुनाया है।
यहां बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई कर रही थी। जिसने ठाकुर सहित अन्य पर बाल यौन शोषण सहित विभिन्न धाराओं में आरोप लगाए थे। जांच में यह भी पाया गया है कि बालिका गृह में बच्चियों के साथ कर्मचारी गलत काम कर रहे थे, बल्कि सरकार के सामाजिक कल्याण विभाग के अधिकारी भी इसमें शामिल थे। करीब दो साल पहले यह मामला सुर्खियों में आया था, उस समय बृजेश ठाकुर की पत्नी बिहार सरकार में मंत्री थी। वहीं जिस समय यह मामला सामने आया था उस समय बालिका गृह में 34 लड़कियां थीं। जिनकी उम्र सात से 17 साल के बीच थी। जिनके साथ महीनों से यौन शोषण हो रहा था। जिन्हें बाद में इस मामले की वजह से इस्तीफा देना पड़ा था। अब सोमवार को अदालत ने इस मामले में बृजेश व अन्य 19 को दोषी करार दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि कोर्ट इन्हें कम से कम दस साल कैद की सजा सुना सकती है। अदालत ने सजा सुनाने के लिए 28 जनवरी की तारीख तय की है। फिलहाल सभी दोषी तिहाड़ जेल में बंद हैं।

और पढ़ें:   चिंताजनक हालात मां के गर्भ में ही बच्चों को घेर रहीं बीमारियां, अध्ययन में यह वजह आई सामने

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here