कपूर खानदान की वो 5 महिलाएं जिनके बारे में शायद नहीं जानते होंगे आप

Must Read

करेला मन पट जाए गाने पर Amrapali लगा रहीं nirahua के साथ पर्दे पर आग, देखें वीडियो

भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ और आम्रपाली दुबे (Amrapali dubey)के बीच पर्दे पर जुगलबंदी शानदार रहती है। उनकी...

सपना चौधरी के मूव्स का मच गया हल्ला, वीडियो हुआ वायरल

सपना चौधरी की नई वायरल वीडियो में वह अपने मूव्स को दिखाती नजर आई। लॉक डाउन के दौरान या...

कोरोना ने बदल दिया फिल्मों का रूप, अब इस तरह बनेंगी फिल्में और लागू होंगे ये नियम

कोरोना काल ने जहां सबकुछ बदल दिया है, वहीं फिल्मों की शूटिंग से लेकर अदाकारी का अंदाज भी बदलने...
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

बॉलीवुड की फर्स्ट फॅमिली कही जाने वाली कपूर फॅमिली मैं कई ढेरों सुपरस्टार्स हैं। पृथवी राज कपूर से सुरु हुआ ये सफर तैमूर अली खान तक जारी है और इस परिवार के सदस्य किसी न किसी तरह लाइमलाइट मैं आते रहते हैं। कुछ समय पहले हुई अरमान और अनिसिया मल्होत्रा की शाद्दी को ही देख लीजिये। इनके फेमस फॅमिली को देख कई लगता है की हम इनकी फॅमिली के सभी सदस्यों को जानते होंगे,लेकिन यकीं मानिये ऐसा बिलकुल भी नहीं है। कपूर खंडन मैं आज भी ऐसे कई जो की दुनिया की नज़रों मैं गुमनाम हैं और ना ही वो कभी लाइमलाइट मैं आते ना ही उनकी फैन फॉलोविंग हैं नाही ज्यादा लोग उन्हें जानते हैं और नाही कभी वो लाइमलाइट मैं भी नहीं आते। हम आज आपको उन ५ महिलाओ के बारे मैं बताते हैं जो की कपूर खंडन के होने के बावजूद कभी लाइमलाइट मैं नही आये।

1- संजना कपूर

संजना कपूर कपूर फॅमिली का ऐसा नाम है जो आज तक कभी लाइमलाइट मैं नहीं आया चलिए हम आपको संजना कपूर से जुड़ी कुछ बाते बताते हैं ,संजना कपूर एक बेहतरीन कलाकार है जो की एक बोहोत ही उम्मदा थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने नसीरुद्दीन शाह के साथ फिल्म हीरो हीरालाल मैं भी काम किया है संजना कपूर का नाम थिएटर आर्टिस्ट के रूप मैं बोहोत मशहूर है। लेकिन अगर हम पूरे कपूर खानदान को देखें संजना कपूर का नाम बोहोत पीछे दिखाई पड़ता है। शशि कपूर और कैंडल जेनर की बेटी और संजना के भाई भी कभी लाइमलाइट मैं नहीं आये। स्टार पिता की बेटी होने कई बावजूद उन्हें कभी इतना फेम नहीं मिला।

2 -नताशा नंदा-

नताशा नंदा भी एक ऐसा नाम है जो की इसे पहली बार सुन रहे होंगे ये श्वेता बच्चन की ननंद, निखिल नंदा की बहन और ऋतु नंदा की बेटी यानी राज कपूर की नातिन नताशा नंदा हैं जो की कभी भी लाइम लाइट पे नज़र नही आती हैं यहाँ जो तस्वीर आप देख रहे हैं इससे गोरी खान नै लिया है जब उन्होंने नताशा के घर मैं एक इंटीरियर का काम किया था। इसमें नताशा की मां और राज कपूर की बेटी ऋतु नंदा भी हैं। नताशा की शादी निखिल अविनाश भावे से हुई है।

३-आरती सबरवाल

यह नाम भी शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे यह कपूर खंडन के हीरो राजीव कपूर की एक्स वाइफ हैं ये भी कपूर खंडन की लाइमलाइट मैं नज़र नहीं आयी हैं राजीव कपूर और आरती भले ही एक दूसरे से अलग हो गए हों लेकिन उन्होंने आज तक अपने ससुराल से रिश्ता नही तोडा है आरती और राजीव कपूर की शाद्दी सन २००१ मैं हुई थी आरती अपनी सास कृष्णा भोत प्रेरित थी वो अक्सर अपने सास की तारीफ़ किया करती थी।

4. कंचन केतन देसाई-

कंचन केतन देसाई ये नाम सुना होगा यह सम्मी कपूर की पहली पत्नी गीता बाली की बेटी हैं कंचन कपूर की शादी मनमोहन देसाई के बेटे केतन देसाई से हुई थी। भाई आदित्य राज कपूर और खुद कंचन केतन देसाई ज्यादा कहरचा मैं नही रहे। इनके दो बच्चे हैं राज देसाई और पूजा देसाई।

5. नीला देवी-

शायद नीला देवी का नाम भी अपने पहली बार ही सुना होगा आइये बताते हैं आपको की ये कौन हैं ये सम्मी कपूर की दूसरी पत्नी नीलक देवी हैं। ये भावनगर के एक राजघराने से तालुक़ रखती हैं नीला देवी और ऋतू नंदा एक साथ एक ही कॉलेज मैं पड़ते थे नीला देवी की सम्मी कपूर साई ९ साल की उम्र मैं पहली बार मुलाकात हुई थी और नीला देवी खुद सम्मी कपूर की भोत बड़ी फैन थी लेकिन इनका रिश्ता कृष्णा राज कपूर (राज कपूर की पत्नी) की वजह से हुआ था।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

करेला मन पट जाए गाने पर Amrapali लगा रहीं nirahua के साथ पर्दे पर आग, देखें वीडियो

भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल निरहुआ और आम्रपाली दुबे (Amrapali dubey)के बीच पर्दे पर जुगलबंदी शानदार रहती है। उनकी...

सपना चौधरी के मूव्स का मच गया हल्ला, वीडियो हुआ वायरल

सपना चौधरी की नई वायरल वीडियो में वह अपने मूव्स को दिखाती नजर आई। लॉक डाउन के दौरान या बाद वीडियो फैंस के बीच...

कोरोना ने बदल दिया फिल्मों का रूप, अब इस तरह बनेंगी फिल्में और लागू होंगे ये नियम

कोरोना काल ने जहां सबकुछ बदल दिया है, वहीं फिल्मों की शूटिंग से लेकर अदाकारी का अंदाज भी बदलने जा रहा है। यही नहीं...

Raktaanchal M: अभिनेता प्रकाश झा ने कहा विजय सिंह जैसा किरदार कभी नहीं निभाया

web series:एमएक्स प्लेयर ने अपनी आने वाली वेब सीरीज रक्तांचल जिसे रितम श्रीवास्तव ने निर्देशित किया है, का ट्रेलर जारी कर दिया है। जिसमें...

भीषण गर्मी से आपको बचाएगा विभिन्न मिश्रणों से बना तुलसी का यह काढ़ा

धार्मिक ग्रंथों में जहां एक ओर तुलसी को भगवान का दर्जा दिया गया हैतो वहीं  दूसरी ओर इसमें मौजूद चमत्कारी औषधीय गुण तुलसी की...
- Advertisement -