जब मुझे Match-Fixing के बारे में पता चला तो मेरा दिल टूट गया Taapsee Pannu ने कहा

Taapsee Pannu तापसी पन्नू का जनम १ अगस्त १९८७ को मुंबई में हुआ था।अगर बात करे Actress एक्ट्रेस के शोक की तो उन्हें डांस करना,बुक पढ़ना,बाइक राइडिंग करना बहुत पसंद है। अगर बात करेउनके रिलिजन की तो वो सिखिस्म से बिलोंग करती है। साथ ही तापसी वेजीटेरियन खाना पसंद करती हैं। तापसी ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पढ़ाई की है। और वो पहले सॉफ्टवेयर फील्ड में जॉब भी किया करती थी।तापसी एक मॉडल और एक्ट्रेस दोनों है।

उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात से पहले कई विज्ञापनों के अंदर काम किया है। तापसी ने अपने फ़िल्मी करियर की शरुवात २०१० में एक तेलुगु मूवी से की थी। मूवी का नाम Jhumandi Naadam झूमंडी नादम है जिसे डायरेक्ट किआ था क राघवेंद्र राओ ने। तापसी ने और भी कई हिट मूवी की हैं तेलुगु इंडस्ट्री में। उनमे आदुकलम,वस्तादू ना राजू एंड मिस्टर राजू भी शामिल हैं। आदुकलम के लिए तापसी को अवार्ड भी मिला। इसके अलावा तापसी ने मलयालम मूवीज भी की है।और फिलाल अभी Bollywood बॉलीवुड की हिंदी फिल्मो में काम करती हुई नजर आ रही है। तापसी की पहली हिंदी फिल्म थी चश्मे बदरू।

Taapsee Pannu-gazetapost

इस मूवी के अंदर Taapsee Pannu तापसी पन्नू ने सीमा रंजन का रोले प्ले किया था जो की मुंबई में अपने पिता सूर्यकांत सन्तरु रंजन के साथ रहती थी। सूर्यकांत एक आर्मी अफसर थे और वो चाहते थे की उनकी बेटी भी एक आर्मी अफसर से शादी करे। उन्होंने ५ बार मिलिट्री अफसर को उससे मिलाने बुलवाने बुलाया पर सीमा ने मना कर दिया और सूर्यकांत ने ६ बार बुलाया तो सीमा गोवा भाग गयी। गोवा में वो ३ दोस्तो से मिलती है जिनमे से दो दोस्त ओमी और जय सीमा को इम्प्रेस करने की कोशिस करते है।

लेकिन एक्सिडेंटली ओमी और जय का फ्रेंड सिद्धार्थ गलती से सीमा पर गिर जाता हैं और सीमा को उससे प्यार हो जाता है। एक दिन ओमी और जय सिद्धार्थ को सीमा के साथ डेट पर देखते हैं और दोनों बहुत जेलस हो जाते है। और आगे जाके उनके बिच कई प्रोब्लेम्स होती है पर आखिर में दोनों एक दूसरे को फिर से डेट करते है। और फिर दोनों की परिवार की मंजूरी के साथ शादी हो जाती है।

जिसके बाद उन्हें हिंदी फिल्मो में भी पसंद किया जाने लगा। इसके अलावा तापसी ने बेबी पिंक,नाम शबाना ,जुड़वाँ २ जैसी मूवीज भी की हैं।तापसी पन्नू अपने एक रीसेंट इंटरव्यू में अपने बचपन से जुडी एक याद को सबके बीच बताती है। बचपन में तापसी क्रिकेट की बहुत बड़ी फैन थी। उन्हें क्रिकेट मैच देखना बेहद पसंद था।

वो क्रिकेट को लेकर बहुत पागल हुआ करती थी। लेकिन ये पागलपन सिर्फ बचपन तक ही सिमित रहा क्यों की जब उन्हें पता चला की कैसे लोग क्रिकेट जैसे खेल को अपना बिज़नेस बना रहे है। क्रिकेट वो गेम है जिसे लोग अपने मनोरंजन के लिए खेलते है या फिर अपना करियर वहां तलाशते है। लेकिन कुछ लोगो ने इसमें डाव पेच लगाके इसे भी जुए से जोड़ दिया है। तापसी जब तक इस बात से अनजान थी तब तक वो क्रिकेट के बेहद करीब थी पर जब उन्हें घटिया सचाई का पता चला तो वो क्रिकेट से दूर हो गयी।

Leave a Comment